Friday, November 19, 2010

Introduction and Preface...:)

Hi guys....

Starting from today i m going to narrate to you a story......a fairly long one. I don't know when would i stop writing this or i would loose interest, but as of 19th November 2010 I m very interested in telling you all this. Now a statutory warning before you going on. This text may contain characters, stories, events and places that you might belive are just fictional. But let me tell you all that I ain't that good a writer so i m just writing down the memories that i have of my life at my college, or should i say my village (Amethi, pun intended). Many of you may find various resemblances to many of the characters that i m going to mention. If you do, keep it to yourself. Well here i go.

Well lets just start from the beginning. An above average student, with hopes of doing engineering from on of the best colleges in the country (The IITs), lands nowhere on his JEE exam and bags a rank of 4751 in the AIEEE. He is a bit shocked as now what might happen, his parents a bit distressed and he thinks that this is what an end feels like. Goes to the councelling in NIT-Allahabad, has two options -- NIT-Allahabad (Mech.) and the IIIT Allahabad(Amethi Campus) (IT). He chooses the latter coz he thinks that atleast he might be getting Information Technology, and that is what most of the guys are running after. Quiet content with what he had chosen and after the end of the day he gets to know that he got what he intended. His family thinks that IIIT Allahabad is a very big name amongst the national engineering colleges and that our son will study good there and have a good future. So he agrees. Thinking that this is a new campus and would be a lot better than the already existing IIIT Allahabad. Smiles on his insides already. Only on reaching there did he realise hi worst fears.

Chalo yaar ab lag raha hai angrezi thodi zyada ho rahi hai. Waise bhi I only intend and i truly believe that only my batch-mates will end up reading this story (i hate so it but even some of them too wouldn't care). To chalo bhaiyon abhi tak to samajh me aa hi gaya hoga aapko ki abhi tak main apni hi baatein kar raha tha. Ab baat ye hai ki aap log soch rahe honge ki main yahan par apni, matlab hamari, college life k kuch haseen palon k baaron me likhunga. Lekin aapke josh ko dekhte hue mujhe kahna padega ki aisa kuch bhi nahi hone wala hai. Sala sab kuch to facebook pe ugal diya hai tum logon ne ab aur kuch bacha hai kya..??? To yaaron maine socha ki kuch alag karte hain, something different. So here's what i'm going to do now. I am going to narrate to you how i felt about each of that characters in my story (of course guys its about our college life, and u are the characters so dont close this page....film to abhi baki hai mere dost). Yes, many of u might feel that the descriptions given are not apt, but still they are my feelings after all (Please yaar poora to padh lena....bahut mehnat se likha hai :P). Aur haan bhaiyon 1 aur baat. Yaar maine bahut socha ki sabke bare me achchi baatein likhunga lekin shayad aisa nahi ho payega, zyadatar logon ki insult bhi ho sakti hai. Sorry guys.

Note :- I would specially like to thank Mistri a.k.a. Networking Baba a.k.a. The Great Gandhi for giving me the initial push to write this blog. Haan thoda bahut haath Pauwe aur Chachchu ne bhi lagaya tha us push me, lekin ab maine socha unka naam lunga to sab sale hasne lagenge. Aur haan yaar..Fugge ne bhi prerit kiya tha mujhe(actually ro raha tha ki "waaah beta mera naam nahi likha tune...maine bhi to bola tha tere ko"...to le bhai fugge tera bhi naam likh diya) To here goes.

Haan to bhaiyon kahan the hum. Ab yaar college ki baatein baad me karenge, pahle 1 kissa sunata hoon. Jab me papa k saath IIT aaya tha pahli fees dene, to usi train me mere saath 1 aur family bhi aayi thi wahi cheez karne. Bhai aur suno, unki beti kasam se sahi lag rahi thi yaar. Saath me changing room me hamari dono families ne nahaya-dhoya aur fresh hue. Us samay main bas isi cheez pe concentrate kar raha tha ki yaar kaash ye meri batch-mate ho, kasam se maza aa jayega. Lekin bhai baai karne ki himmat nahi hui. College me bhi dikhi vohi, usi ko taak rahe the ki tabhi 1 aur dikh gayi. Bas apna kaun sa imaan-dharam hai, use bhi taakne lage. Sala thodi der baad shayad papa ne pehchan liya ki beta kamina, lekin papa ne mujhe aisa look diya. Meri sahi me halat kharab ho gayi thi 1 min ko to....Sala us samay kya pata tha ki itni badi machchli pe haath maar raha tha (they were really big fish, hamari counter-parts actually, janne k liye mere se personally contact karna padega :) :) ) . Chadar k bahar pair pasaarne ki aadat to jaygi nahi na. Waise ye kissa isliye bataya ki koi confuse na ho mere ko leke....main tab bhi waisa hi tha....abhi bhi waisa hi hoon....bas thoda kaminapan add ho gaya hai. All thanx to u guys.

Yaar jab college pahuche, sala tempo me 1 to itne log bhar liye the jaise jane kahan hi le ja raha hai, upar se fir sala sunsaan raaste pe chalaye ja raha tha. Bada sa red-gate dikha...charon aur jungle...bahar IIIT ka board..socha chalo thik hai yaar sare colleges interior me hi to hote hain. Aage jake koi badi si building aayegi vahi hoga college. Sala andar lata gaya. Main gate dikha...1 baar ko to main khush ho gaya tha. Maine socha ki sala itna bada campus hain ki buildings dikh hi nahi rahi hain main-gate se. Fir sale ne hostel-gate pe utaar diya. Bas, zindagi khatam ho gayi aisa laga. Sala isse badi building to mere school ki thi. Maine bola beta achche fase, ab to marani padegi isi bekaar jagah me. Mujhe kya pata tha mere life k sabse kamine aur badmaash bande yahin milenge, aur main unse bichadne k gam me itna lamba sa kuch likh dunga. Bhai pahle din hi thaan liya tha ki IIT k liye fir se try karunga. Aur isi wajah se Tidda mera roomie bhi bana tha. Par vo sab thodi der baad. Wait for my next post.

1 comment: